Thursday, June 10, 2010

मासूम की मौत पर फूटा गुस्सा

jodhpur suncity balak kudi truck accident
जोधपुर. पाली बाईपास पर कुड़ी भगतासनी के पास बुधवार शाम एक कंटेनर के बिजली के तारों में उलझ जाने से छह खंभे टूट गए। इनमें से एक बस्ती में खेल रहे बालक पर गिरा जिससे उसकी मौत हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने करीब बीस मिनट तक हाइवे जाम कर दिया।
पाली रोड की ओर से आ रहा एक कंटेनर तारों में उलझकर इन्हें दस फुट तक खींच ले गया। इससे तार टूटने के साथ ही सीमेंट के छह खंभे भी टूट कर गिर गए। हाउसिंग बोर्ड क्वार्टर के पास बसी कच्ची बस्ती में रहने वाला 11 वर्षीय सुनील उर्फ सूरज पुत्र हजारीलाल उस वक्त घर के बाहर खेल रहा था। एक खंभा उसके सिर पर भी गिरा जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इस हादसे के बाद पूरी बस्ती सड़क पर आ गई तो चालक कंटेनर लेकर भागने लगा।

लोगों ने पीछा कर कंटेनर को पकड़ लिया और चालक को बुरी तरह पीटने लगे। बाईपास चौराहे पर तैनात पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उसे छुड़ाया और गंभीर हालत के मद्देनजर उसे अस्पताल पहुंचाया। इसके बाद लोगों ने हाइवे जाम कर दिया।
लोगों ने सुनील के आश्रितों को मुआवजा देने, बाईपास से गुजरने वाली बिजली की लाइन को अंडर ग्राउंड करने, बाईपास पर यातायात पुलिस तैनात करने तथा वाहनों की गति नियंत्रित करने की मांग की।

No comments:

Post a Comment