Saturday, July 3, 2010

प्रसूता ने रेजिडेंट डॉक्टर का हाथ काट खाया

इससे पहले

* पैरों के साइड इफेक्ट से बने हैं इंसानी हाथ
* पाकिस्तान में बने पांच ग्रेनेड बरामद
* शराब दुकान के पंडों ने वकील का हाथ तोड़ा



जोधपुर. उम्मेद अस्पताल के लेबररूम में गुरुवार को एक प्रसूता ने रेजिडेंट डॉक्टर के हाथ पर काट लिया और उसका चश्मा तोड़ कर उसे लहुलुहान कर दिया। इस घटना के चलते लेबर रूम में हंगामे की स्थिति हो गई। बाद में प्रसूता को लेबर रूम से ऑपरेशन थियेटर में शिफ्ट कर दिया गया, हालांकि उसका प्रसव सामान्य प्रक्रिया से ही हुआ।

अस्पताल प्रबंधन ने घटना की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है। घटना के अनुसार मसूरिया निवासी एंथोनी ने पत्नी रीना को प्रसव के लिए गुरुवार सुबह पांच बजे यहां भर्ती करवाया था। प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने लेबर रूम में उपस्थित डॉक्टर को उसे देखने को कहा। उस समय कार्यरत रेजिडेंट डॉक्टर ने उसे नॉर्मल डिलीवरी की बात कहते हुए तैयार होने के लिए अंदर भेजा, लेकिन परिजन व प्रसूता सर्जरी से प्रसव के लिए अड़े रहे। समझाइश के दौरान कहासुनी के चलते रीना ने रेजिडेंट डॉक्टर के हाथ पर काट खाया और उसका चश्मा तोड़ दिया।

हंगामे की स्थिति को देखते हुए अस्पताल में पुलिस को बुलाना पड़ा। अधीक्षक डॉ. डीआर डाबी ने गाइनी विशेषज्ञों से भी डिलीवरी के लिए बात की। इधर, रीना की मां क्रीस्टा का आरोप है कि डॉक्टर ने उसे व रीना को थप्पड़ मारा था।हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। रीना की मां मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आरके आसेरी के अस्पताल में होने की जानकारी मिलने पर उनसे मिलने शिशु रोग विभागाध्यक्ष के कमरे में पहुंची। यहां डॉक्टर्स ने उसे समझाया कि आपको समस्या थी तो शिकायत करनी चाहिए थी। यह जवाब सुनकर वह नाराज होकर वहां से निकल गई।

No comments:

Post a Comment