Friday, July 16, 2010

जेडीए का तंबू उखाड़ा, टेबल-कुर्सियां फेंकी

जोधपुर. मेडिकल कॉलेज के सामने रेलवे डीएस कॉलोनी के पीछे वाले गेट पर लगे पीपल के पेड़ को काटने का प्रयास जेडीए को भारी पड़ गया। इसके विरोध में गुरुवार को भाजपा-शिवसेना कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। जेडीए के पीपल काटने की जिद पर अड़े रहने पर शिव सेना व भाजपा कार्यकर्ताओं ने दुकानों की नीलामी कार्यक्रम के लिए लगाया तंबू उखाड़ दिया और टेबल-कुर्सियां भी फेंक दी।

उन्होंने मौके पर पहुंचे एएसपी मनीष अग्रवाल के साथ धक्का-मुक्की करते हुए जमकर खरी-खोटी सुनाई और रास्ता जाम कर प्रदर्शन भी किया। जेडीए मेडिकल कॉलेज के सामने स्थित नाले पर दुकानों की नीलामी की कवायद में जुटा हुआ है। उसने नीलामी के लिए बुधवार को मेडिकल कॉलेज के बाहर तंबू लगाया था। जेडीए द्वारा दुकानों के निर्माण में आड़े आ रहे पीपल को काटने की भनक स्थानीय लोगों व भाजपा कार्यकर्ताओं को लग गई। विरोध के चलते जेडीए ने बुधवार को तो पीपल काटने का मानस छोड़ दिया, लेकिन गुरुवार को एक बार फिर पीपल काटना चाहा।

सूचना मिलते ही शहर विधायक कैलाश भंसाली सहित भाजपा के कई कार्यकर्ता एकत्रित हो गए। इसके बाद शिव सैनिक भी आ गए। विरोध बढ़ने के बावजूद जेडीए ने पीपल काटने की जिद नहीं छोड़ी तो शिव सेना व भाजपा कार्यकर्ता उखड़ गए। उन्होंने मौके पर नीलामी के लिए लगाया तंबू उखाड़ दिया और टेबल-कुर्सियां फेंक दी। मौके पर पहुंचे एएसपी मनीष अग्रवाल ने कार्यकर्ताओं को टोका तो उनके साथ भी धक्का-मुक्की की। बाद में शास्त्रीनगर थानाधिकारी नरेंद्र शर्मा व सरदारपुरा सीआई राजवीरसिंह मौके पर पहुंचे और समझाइश की कोशिश की। गुस्साए कार्यकर्ताओं ने जेडीए की हठधर्मिता के खिलाफ रास्ता जाम कर प्रदर्शन भी किया।

निगम की जमीन पर अतिक्रमण

शहर विधायक ने आरोप लगाया कि जेडीए अपने क्षेत्राधिकार से बाहर जाकर काम कर रहा है। उनका कहना था कि राज्य सरकार ने जब नदी, नाले व बहाव वाले क्षेत्र को नगर निगम की संपत्ति माना है तो जेडीए इन दुकानों की नीलामी क्यों कर रहा है। मेडिकल कॉलेज के सामने यातायात की समस्या पहले ही गंभीर हो चुकी है, ऐसे में दुकानों के प्रथम तल पर व्यावसायकि निर्माण करवाना अनुचित है।

No comments:

Post a Comment