Monday, June 14, 2010

अपहरण की सूचना ने कराई पुलिस की परेड

जोधपुर. महात्मा गांधी हॉस्पिटल से सोजती गेट की ओर जाने वाले मार्ग पर रविवार दोपहर एक युवक के अपहरण की सूचना ने शहर पुलिस की तीन घंटे तक परेड करवा दी। लोगों के बताए नंबरों के आधार पर जब पुलिस ने टैक्सी व जीप पकड़ी, तो पता लगा कि वह युवक अपनी पत्नी से झगड़ा कर घर से निकला था। उसे घर ले जाने के प्रयास को लोगों ने अपहरण समझ लिया।

उदयमंदिर थानाधिकारी वेदप्रकाश शर्मा ने बताया कि प्रताप नगर क्षेत्र निवासी दिनेश रविवार को पत्नी से झगड़ा कर घर से निकल गया। उसकी पत्नी ने शास्त्री नगर ई सेक्टर में रहने वाले अपने जेठ शांतिलाल को इस बारे में बताया। भाई को ढूंढ़ने में मदद करने के लिए शांतिलाल ने अपने एक मित्र को बुलाया। दोनों उसे ढूंढते हुए सोजती गेट रणछोड़ राय मंदिर के निकट पहुंचे। वहां उन्हें दिनेश मिल गया।

भाई व उसके मित्र ने उसे घर चलने के लिए समझाया और उसे अपने साथ जीप में बैठने को कहा। काफी देर तक बीच सड़क पर हंगामा होता रहा और लोगों की भीड़ तमाशा देखती रही। आखिरकार दिनेश जीप में तो नहीं बैठा, अलबत्ता भाई के साथ एक राह चलती टैक्सी में बैठा।

लोगों ने इसे अपहरण समझ लिया और जीप व टैक्सी के नंबर पुलिस कंट्रोल रूम में दे दिए। पुलिस ने नाकाबंदी करवाई। तीन घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस ने दिनेश को शास्त्री नगर ई सेक्टर से ढूंढ़ निकाला। बाद में पुलिस अधिकारियों ने समझाइश कर उसे शांतिलाल के साथ घर भेज दिया।

No comments:

Post a Comment