Saturday, June 26, 2010

न्यूयार्क में राजस्थानी सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर

जोधपुर. प्रवासी राजस्थानियों की संस्था राना का तीसरा राजस्थानी सम्मेलन तीन जुलाई से न्यूयार्क के लोंग आइलैंड हिल्टन में होगा। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इसके मुख्य अतिथि होंगे। राज्य के गृह मंत्री शांति धारीवाल अध्यक्षता करेंगे। इसमें राजस्थान के लंगा-मागणियार लोक संस्कृति के रंग बिखेरेंगे।

पाश्र्व गायक सुरेश वाडेकर और कविता कृष्णमूर्ति फिल्मी गीत प्रस्तुत करेंगी। सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर है। राना के मीडिया चेयरमैन प्रेम भंडारी ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मंत्रियों, उद्यमियों, राजनेताओं व अधिकारियों का पंद्रह सदस्यीय दल न्यूयार्क पहुंचेगा।

उनकी स्वीकृति मिलने पर राजस्थान फाउंडेशन के अध्यक्ष केके मेहता, चेयरमैन अजय लोढ़ा, दशरथ दुगड़, राकेश भार्गव, कनक गोलिया, चंद्रप्रकाश सुखवाल, हरिदास गोटेवाला सहित अनेक लोगों ने गहलोत का आभार जताया। राना के अध्यक्ष राजीव गर्ग व उपाध्यक्ष राजस्थान भवन की तैयारियों में जुटे हैं। राना का यह तीसरा सम्मेलन है। इसमें जोधपुर के मुबारक खान की पार्टी में शामिल लंगा और मांगणियार लोक गीतों और नृत्य की शाम सजाएंगे। बीकानेर की चौदह वर्षीया नृत्यांगना मानसी सिंह नृत्य करेगी। जोधपुर का कठपुतली शो भी होगा।

No comments:

Post a Comment