Wednesday, July 14, 2010

जम्मू-कश्मीर में सेना के अधिकार घटाने का विरोध

जोधपुर। जम्मू-कश्मीर से सैनिकों की संख्या घटाने व सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम में गैरवाजिब संशोधन के प्रयास के विरोध में भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और गौरव सैनिकों ने मंगलवार दोपहर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर विरोध जताया और राष्ट्रपति के नाम का एक ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा।

भाजपा शहर अध्यक्ष नारायण पंचारिया की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ता व गौरव सैनिक मंगलवार दोपहर नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट परिसर में दाखिल हुए। भाजपा कार्यकर्ता पार्टी के झंडे लहरा रहे थे और वहीं गौरव सैनिक अपने मेडल लगाकर प्रदर्शन में पहुंचे थे। प्रदर्शन के दौरान विधायक कैलाश भंसाली व सूर्यकांता व्यास, पूर्व सांसद जसवंतसिंह विश्नोई, पूर्व महापौर राजेन्द्रकुमार गहलोत, पूर्व जिला प्रमुख अमिता चौधरी सहित प्रमुख नेता मौजूद रहे।

सेना मैडल विजेता कैप्टन उम्मेदसिंह रौठाड़ ने बताया कि घाटी में शांति बहाली में सेना ने महती भूमिका निभाई है। जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के दबाव में अधिनियमों में संशोधन सेना के मनोबल को कम कर देगा। इसका दुष्परिणाम राष्ट्र व जनता को भुगतना पड़ेगा। वहीं सेना की कार्यप्रणाली पर विपरीत प्रभाव पड़ेगा।

No comments:

Post a Comment