Wednesday, July 14, 2010

कांच से कवर होगा क्लॉक टॉवर(घंटाघर)

जोधपुर. सात समंदर पार से आने वाले सैलानियों की पहली पसंद बन चुके क्लॉक टॉवर (घंटाघर) को कांच से कवर किया जाएगा। सुमेर मार्केट (घंटाघर) के दरवाजों की मरम्मत करवाकर रात में इन्हें बंद किया जाएगा। यह फैसला मंगलवार को नगर निगम की मार्केटिंग कमेटी की बैठक में लिया गया।

कमेटी अध्यक्ष रामसिंह सांजू की अध्यक्षता में चार घंटे तक चली बैठक में घंटाघर बाजार में फिल्म की शूटिंग करने वाली यूनिट से अब 50 हजार रुपए प्रतिदिन वसूलने का निर्णय लिया गया। अब तक निगम 25 हजार रुपए प्रतिदिन ले रहा था। राजस्थानी फिल्म की शूटिंग करने वाली यूनिट से आधी राशि ही वसूलने का निर्णय लिया है। क्लॉक टॉवर या इसके बाजार की दुकानों की छत पर शूटिंग का किराया नहीं बढ़ाया गया। निगम इसका एक लाख रुपए किराया लेता है।

सुमेर मार्केट के दरवाजे रात में होंगे बंद

सूर्यनगरी की धरोहर के रूप में पहचान बना चुके क्लॉक टॉवर की मरम्मत करके उसके चारों तरफ कांच लगाकर कवर करने का फैसला लिया गया है। इसके पीछे क्लॉक टॉवर का सौंदर्य बढ़ाना है। सुमेर मार्केट में सफाई व्यवस्था सुचारु करने और आगे अतिक्रमण नहीं हो, ऐसी व्यवस्था करने का भी निर्णय लिया गया।

अग्निहादसों पर संबंधित संस्थाओं को एनओसी देने की दरें निर्धारित करने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई। घंटाघर की दुकानों से मोटी कमाई करने के लिए दुकानों को लीज या किराए पर देने के बारे में भी चर्चा की, लेकिन इस मामले पर सामूहिक चर्चा के बाद ही कोई सर्वसम्मत निर्णय लेने का फैसला लिया गया।

No comments:

Post a Comment