Sunday, July 11, 2010

रामगढ़ पॉवर प्लांट को गैस सप्लाई शुरू

जोधपुर। पाइपलाइन ठीक होने पर फोकस एनर्जी लिमिटेड ने शुक्रवार को फिर से व्यवसायिक उत्पादन शुरू कर रामगढ़ थर्मल पॉवर प्लांट को गैस सप्लाई शुरू कर दी। शनिवार को गैस पहुंचने पर पॉवर प्लांट में बंद एक यूनिट मे बिजली उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा।

फोकस एनर्जी ने सोमवार को लंगतला से पाइप लाइन में .02 मिलियन क्यूबिक फीट गैस प्रवाहित की दी थी। लेकिन बीच रास्ते पाइपलाइन के वॉल्व में खराबी आने से गैस आगे नहीं बढ़ पाई। गैल के विशेषज्ञों ने अहदाबाद से मंगवाया नया वाल्व लगाकर गुरूवार को पाइपलाइन को ठीक कर लिया था।


रामगढ़ थर्मल पॉवर प्लांट के चीफ इंजीनियर इशाक मौहम्मद ने बताया कि गैस शनिवार सुबह पहुंचने पर रामगढ़ प्लांट में बिजली उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा। राजस्थान विद्युत उत्पादन निगम के एमडी एसके कल्ला ने बताया कि बुधवार को पॉवर प्लांट में गैस पहुंचते ही बंद पड़ी एक यूनिट में बिजली उत्पादन शुरू कर दिया जाएगा। पूर्व में प्लांट की दो यूनिट में 25-25 मेगावाट बिजली का उत्पादन हो रहा था। अब उन दोनों यूनिट में भी पूरी क्षमता से 35-35 मेगावाट बिजली का उत्पादन होने लगेगा। इस तरह तीनों यूनिट में बिजली का उत्पादन होने लगेगा।

No comments:

Post a Comment