Sunday, July 11, 2010

ढाई लाख की स्प्रिट व शराब पकड़ी

जोधपुर. गांव भाटेलाई, विष्णु नगर में शुक्रवार सुबह आबकारी दल ने तीन जगहों पर छापे मारकर करीब ढाई लाख रुपए कीमत की स्प्रिट व स्प्रिट से निर्मित शराब पकड़ी है। यहां एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

आबकारी अधिकारी नरेन्द्रसिंह महेचा ने बताया कि ग्रामीण आबकारी दल को सूचना मिली कि भाटेलाई निवासी हनुमानराम, ओमप्रकाश तथा जुडिय़ा निवासी उम्मेदाराम के यहां अवैध रुप से शराब बनाकर बेचने का कारोबार चल रहा है। पुख्ता जानकारी के आधार पर सहायक आबकारी अधिकारी जयनारायण के साथ सहायक प्रवर्तन निदेशक नरेन्द्रसिंह शेखावत की टीम ने यहां छापा मारा।


दल को विष्णुनगर में हनुमानराम पुत्र भोजाराम के यहां दो ड्रम में भरी 400 लीटर स्प्रिट, 500 लेबल ढोलामारू ब्रांड के अलावा अन्य सामग्री मिली। यहां काम कर रहे चौहानों की ढाणी, धवा निवासी राणुसिंह पुत्र किशोरसिंह को दल ने गिरफ्तार कर लिया, जबकि हनुमानराम वहां से भाग निकला। इसी तरह, ओमप्रकाश पुत्र भोजाराम के यहां से टीम को एक ड्रम में भरी 50 लीटर स्प्रिट बरामद हुई, लेकिन आरोपी वहां नहीं मिला। दूसरी ओर, जुडिय़ा निवासी उम्मेदाराम पुत्र पूनाराम के यहां स्प्रिट से बनी शराब की 50 पेटी में भरे 2400 पव्वे, 9 ड्रम में भरी 1800 लीटर स्प्रिट तथा 6700 खाली प्लास्टिक के पव्वे बरामद हुए।

No comments:

Post a Comment