Monday, June 28, 2010

मुनाबाव से जोधपुर पहुंचते बढ़ गया 60 किलो सामान!

जोधपुर. भारत पहुंची थार एक्सप्रेस में मुनाबाव में जांच कर रखा गया लगेज जोधपुर पहुंचते ही 60 किलो बढ़ गया। मुनाबाव में जिस लगेज की 140 क्विंटल की रसीदें काटी गईं, वह जोधपुर में कैसे बढ़ गया, इसके बारे में अधिकारी पता लगा रहे हैं। यह गाड़ी रविवार को निर्धारित से करीब तेरह घंटे देरी से पहुंची।

सरहद पार से पहले मुनाबाव पहुंची थार एक्सप्रेस के यात्रियों के सामान की जांच की गई तो 634 यात्रियों के 752 बैग में 140 क्विंटल लगेज की रसीदें काटी गई। जोधपुर के भगत की कोठी स्टेशन पर वाणिज्यिक निरीक्षक (सीएमआई) योगिन्दर चौधरी ने फिर जांच की तो 60 किलो लगेज अधिक पाया। उन यात्रियों से अधिक लगेज के 980 रुपए वसूले गए। जांच के दौरान कुछ यात्री सीएमआई से उलझ भी गए।

बाद में आरपीएफ की टीम ने उन्हें समझाया। डॉग स्क्वायड से भी सामान की जांच कराई गई। मुनाबाव से चढ़ाया 140 क्विंटल लगेज जोधपुर में 60 किलो ज्यादा निकलने से मुनाबाव जैसे संवेदनशील स्टेशन पर हो रही लगेज की जांच व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाता है। जानकारों का कहना है कि मिलीभगत बिना ऐसा संभव नहीं है। यह तो गनीमत रही कि अतिरिक्त लगेज में संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

No comments:

Post a Comment