Monday, June 28, 2010

डांगियावास प्रकरण की फाइल जयपुर भेजी

जोधपुर. निकटवर्ती डांगियावास क्षेत्र में गत माह उपजे आक्रोश के बाद रोडवेज की बसें जलाने व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के मामले की फाइल पुलिस मुख्यालय भेजी गई है। गत सप्ताह जाट समाज के युवाओं ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की थी। इसके बाद मुख्यालय ने जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने इस प्रकरण की फाइल मांगी थी।

सूत्रों की मानें तो इस प्रकरण की जांच सीआईडी (सीबी) को सौंपी जा सकती है। एसपी (ग्रामीण) जीएल शर्मा ने बताया कि गत 18 मई को राजसमंद जिले में पुलिस की गोली से रावर निवासी छोटूराम जाट की मौत हो गई थी। इसके बाद डांगियावास क्षेत्र में कुछ लोगों ने जमकर उत्पात मचाया। दो बसों को जलाने के साथ करीब 20 बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे रोडवेज को करीब 40 लाख रुपए का नुकसान हुआ था।

लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा था। डांगियावास थाने में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, पुलिसकर्मियों से मारपीट कर राजकार्य में बाधा पहुंचाने, राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित करने सहित चार मुकदमे दर्ज किए थे। इन मुकदमों में 16 जनों को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के अनुसार इस प्रकरण में दोषी पाए गए अधिकांश युवा छात्र थे। ऐसे में समाज की ओर से सीएमओ तक गुहार पहुंचाई गई, जिसमें इन युवाओं के भविष्य को देखते हुए कोई कार्रवाई करने का अनुरोध किया गया।

No comments:

Post a Comment