Monday, June 28, 2010

लाखों का क्रिकेट सट्टा पकड़ा

जोधपुर. चौपासनी हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने रविवार को सेक्टर 12 में क्रिकेट का सट्टा पकड़ा। चार सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 7 मोबाइल व 22,500 रुपए बरामद किए गए। ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच चल रहे वन-डे क्रिकेट मैच पर उन्होंने 20 लाख रुपए का सट्टा लगा रखा था। एएसपी राजेशसिंह ने बताया कि रविवार शाम सूचना मिली कि सेक्टर 12 के मकान संख्या 159 में क्रिकेट पर सट्टा हो रहा है।

थाने के एसआई सत्यप्रकाश के नेतृत्व में टीम बना कर वहां दबिश दी गई। पुलिस ने क्रिकेट का सट्टा लगा रहे सेक्टर 21 निवासी नवीन आचार्य, सेक्टर 4 ब निवासी मुकेश रंगा, सेक्टर 10 निवासी मनीष पारीक और मकान मालिक सन्नी हेमलानी को गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से 7 मोबाइल फोन, 22 हजार 500 रुपए नकद तथा दो डायरियां जब्त की गई जिनमें 20 लाख रुपए का हिसाब-किताब मिला है।

शहर में सट्टे की अनेक लाइनें: हाउसिंग बोर्ड पुलिस ने सटोरियों की एक कड़ी को पकड़ा है, मगर पूरे शहर में क्रिकेट सट्टे का जाल बिछा है। इस कड़ी से पुलिस को एक निजी कंपनी की टेलीफोन लाइन मिली है जिस पर सट्टा होता है। जोधपुर, बाड़मेर, नागौर और आस-पास के क्षेत्रों में बड़ी संख्या में ऐसी लाइनें चलना बताया जा रहा है। ये लाइनें दो बड़े सटोरियों की हैं, एक सटोरिये ने डेढ़ सौ तथा दूसरे ने एक सौ लाइनें छोटे सटोरियों को दे रखी हैं। लाइनें देने वाले दोनों सटोरिये प्रति लाइन 8 से 10 हजार रुपए किराया लेते हैं।

एंटीमार बुकी से चलता हैं धंधा: हाउसिंग बोर्ड में पकड़ा गया क्रिकेट सट्टा इसी एक लाइन से चल रहा था, इसका कोड एंटीमार है। पुलिस इस एंटीमार की तलाश कर रही है। यह एंटीमार कोई और नहीं, एक बुकी है जो भीतरी शहर में रहता है। पहले वह लॉटरी का धंधा करता था। एंटीमार ने लाइन देने वाले सटोरियों को ही चकमा दे रखा है। उसके पास लाइन नहीं है, मगर लाइनों में सेंध मार कर अपना नेटवर्क चला रहा है।

No comments:

Post a Comment