Monday, June 28, 2010

ट्रांसफर के बाद भी फिर किया ट्रांसफर

जोधपुर. शिक्षा विभाग द्वारा समानीकरण की सूचियां तैयार करने में जमकर गड़बड़ियां हुई हैं। इनमें ऐसे टीचर्स का नाम भी शामिल है जिनका ट्रांसफर दो साल पहले ही दूसरे जिले में हो चुका है। एक ही स्कूल से अधिशेष बता कर एक शिक्षक को हटाने तथा उसकी जगह दूसरे को लगाने जैसे मामले भी सामने आए हैं।

राप्रावि उदारामजी की ढाणी ओसियां में कार्यरत शिक्षिका मीना मीणा का तबादला अलवर जिले की राजकीय प्राथमिक कंजौली स्कूल में दो साल पूर्व ही हो गया था। इसके बावजूद उनका नाम समानीकरण में शामिल कर दिया गया। साथ ही उनका ट्रांसफर राप्रावि भाटी रावों की ढाणी, खाबड़ा खुर्द ओसियां में कर दिया गया जबकि वे अलवर में कार्य कर रही हैं।

इसी तरह राप्रावि रामपुरा ओसियां की अध्यापिका कौशल्या मानव को राप्रावि किसना कॉलोनी रामपुरा ओसियां में लगाया गया,जबकि वहां पहले से कार्यरत अनिता शर्मा का तबादला राप्रावि हुड्डों जाखड़ो की ढाणी नेवरा रोड ओसियां में कर दिया गया। समानीकरण में सीनियरिटी को भी ताक में रखकर तबादले किए गए हैं। रामावि एकलखोरी (पूल) ओसियां के शिक्षक भंवरलाल की सीनियरिटी स्कूल में पांचवें नंबर पर है, लेकिन विभाग ने उनका स्थानांतरण राउप्रावि सेवकी कलां ओसियां में कर दिया। इस संबंध में जब अधिकारियों से बात करनी चाही तो उनके मोबाइल स्विच ऑफ मिले।

No comments:

Post a Comment