Sunday, July 4, 2010

महंगा पड़ गया 21 रुपए की टाई नहीं बदलना

जोधपुर. स्कूल ड्रेस की सप्लाई करने वाले एक शो रूम संचालक को छात्रा को बेची हुई 21 रुपए की टाई नहीं बदलना महंगा पड़ गया। उपभोक्ता मंच ने इस मामले में प्रार्थी परिहार नगर भदवासिया निवासी किशन सांखला की ओर से दर्ज वाद की सुनवाई के बाद सोजती गेट स्थित स्कूल ड्रेस सप्लायर मै.बच्छराज ट्रेडिंग कॉपरेरेशन को टाई के मूल्य के साथ प्रार्थी को मानसिक परेशानी के लिए 3 हजार रुपए हर्जाना तथा वाद खर्च के डेढ़ हजार रुपए एक माह के अंदर चुकाने के आदेश दिए हैं।

प्रार्थी सांखला ने मंच में वाद दायर कर बताया कि उसने अपनी पुत्री के लिए 28 जुलाई 2009 को बच्छराज ट्रेडिंग कॉपरेरेशन से 21 रुपए की टाई खरीदी थी। घर जा कर देखने पर टाई की साइज छोटी निकली। दूसरे दिन जब उसने वापस शो रूम पर संपर्क किया तो उन्होंने एक सप्ताह बाद आने को कहा, लेकिन बाद में भी उन्होंने टाई नहीं बदली। इस पर उन्होंने 8 सितंबर 2009 को शो रूम संचालक को नोटिस दिया जिसका उन्होंने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया।

प्रार्थी ने उपभोक्ता मंच में वाद दायर करते हुए मानसिक परेशानी पेटे 30 हजार रुपए तथा वाद खर्च के 4 हजार 400 रुपए दिलाने की मांग की। मंच में सुनवाई के दौरान अप्रार्थी की ओर से कोई पेश नहीं हुआ। इस पर एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए मंच के अध्यक्ष एमडी वैष्णव तथा सदस्य विनोद उर्फ वीनू राठौर ने आदेश जारी करते हुए टाई के मूल्य 21 रुपए सहित मानसिक परेशानी के लिए 3 हजार रुपए तथा वाद खर्च के 15 सौ, कुल 4 हजार 521 रुपए का भुगतान करने के आदेश दिए।

No comments:

Post a Comment