Friday, July 2, 2010

शहीद की वर्दी भी चुरा ले गए

जोधपुर. मथानिया थाना क्षेत्र के खारड़ा मेवासा गांव में चोरों ने एक शहीद के घर से उसकी वर्दी चुरा ली। पति की निशानी के रूप में संभाल कर रखी फौजी वर्दी की चोरी से उसकी पत्नी लीला देवी काफी आहत है। ऊपर से पुलिस उसका मुकदमा तक दर्ज नहीं किया।

गुरुवार को उसने ग्रामीण एसपी के समक्ष पेश होकर चेतावनी दी कि पुलिस ने तीन दिन में चोरी के सामान के साथ पति की वर्दी बरामद नहीं की तो वह आमरण अनशन पर बैठ जाएगी। इसके बाद ग्रामीण एसपी के हस्तक्षेप से मुकदमा दर्ज हो पाया। लीलादेवी के पति सुरेशचंद्र शर्मा फौज में शहीद हो गए थे। वह गांव में रहती है। उसका बेटा जोधपुर में किराए का मकान लेकर पढ़ाई कर रहा है।

वह बेटे से मिलने 7 जून को जोधपुर आई थी। वह 18 जून को गांव लौटी तो पता चला कि चोरों ने घर के ताले तोड़ कर नकदी, जेवरात, अन्य सामान के साथ उसके पति की वर्दी भी चुरा ली। वह पुलिस थाने गई, मगर उसका मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।

एसपी शर्मा ने मथानिया पुलिस को मुकदमा दर्ज करने तथा उसके पति की निशानी जल्द बरामद करने का आश्वासन दिया। मथानिया एसएचओ घेवरचंद ने बताया कि लीलादेवी पहले थाने आई थी, उन्होंने रिश्तेदारों पर शक जाहिर किया। बाद में वह नहीं आई, इसलिए मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। गुरुवार को उनका मुकदमा दर्ज कर लिया है, चोरों की सरगर्मी से तलाश कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment