Thursday, July 8, 2010

मैनेजर को बांध कर पीटा

जोधपुर. कुड़ी हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर छह में सीवर लाइन का पानी भरने से गुस्साए लोगों ने सीवर लाइन बिछाने वाली निजी कंपनी के डिप्टी जनरल मैनेजर को बंधक बना कर पीटा।

हंगामा करने के बाद लोगों ने सरपंच के साथ दिन भर धरना दिया और प्रशासन का पुतला बना कर प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस व निगम के अफसर मौके पर पहुंचे और सीवर लाइन को साफ करवाने का काम शुरू किया। दो दिन में समस्या का समाधान करने के आश्वासन के बाद लोगों ने धरना हटाया। उधर मैनेजर ने बंधक बना कर पीटने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया। पुलिस आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।

ऑफिस से निकाल कर खंभे से बांधा

मानसून की पहली बरसात में ही इस एरिया की सीवर लाइन चॉक हो गई जिससे सेक्टर छह पानी से भर गया। यह सीवर लाइन यूईएम इंडिया कंपनी ने बिछाई, जिसका ऑफिस मकान संख्या 3—ए—9 में चलता है। यहां बुधवार सुबह कंपनी का डिप्टी जनरल मैनेजर रंजीत झा बैठा था। गुस्साए लोग ऑफिस पहुंचे और झा को पकड़ कर शिव मंदिर के पास जमा गंदा पानी दिखाने ले आए। वहां लोगों ने मारपीट कर उन्हें खंभे से बांध दिया। झा ने मुकदमा दर्ज कराया कि लोगों ने उस पर ज्वलनशीन पदार्थ भी डालने का प्रयास किया। वह किसी तरह उनके चंगुल से छूट कर भागा।

प्रशासन का पुतला बना कर धरने पर बैठे

मैनेजर के साथ मारपीट करने के बाद सांगरिया सरपंच लक्ष्मण चौधरी के नेतृत्व में सेक्टर के लोग रोड पर ही धरना लगा कर बैठ गए। उन्होंने प्रशासन का पुतला बनाया और सीवर लाइन के काम में भ्रष्टाचार संबंधी नारे लगाए। सूचनापर बासनी थानाधिकारी राजवीर सिंह व निगम आयुक्त ताराचंद गोसाईं, सीवरेज विंग प्रभारी महेश शर्मा आदि वहां पहुंचे। उन्होंने लोगों को दो दिन में समस्या का निस्तारण करने का भरोसा दिलाया।

हाउसिंग बोर्ड की करनी निगम को भरनी

कुड़ी भगतासनी का यह एरिया अभी निगम को हस्तांतरित नहीं हुआ है, हाउसिंग बोर्ड का है। बोर्ड ने ही दूसरे सेक्टरों के सीवरेज का पानी खुला छोड़ अन्य लाइनें भी इसमें जोड़ दी। कुछ फैक्ट्रियों का पानी भी लाइन में डालने से वह ओवरफ्लो हो गई। काफी देर तक तो तय नहीं हुआ कि समस्या का समाधान कौन करे। आखिर निगम ने ही सीवर लाइन साफ करवाना शुरू किया।

No comments:

Post a Comment