Sunday, August 15, 2010

आयुर्वेद यूनिवर्सिटी की सुनवाई 22 को

जोधपुर. राजस्थान आयुर्वेद यूनिवर्सिटी के बीएएमएस कोर्स में प्रवेश देने का निर्णय 22 अगस्त के बाद होगा। इस संबंध में आयुष विभाग की ओर से यूनिवर्सिटी में व्याप्त कमियों के संबंध में यूनिवर्सिटी का पक्ष जाना जाएगा।

राजस्थान आयुर्वेद यूनिवर्सिटी की ओर से कुछ माह पूर्व प्री आयुर्वेद टेस्ट आयोजित किया गया था। इसमें प्रदेश भर के अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। परीक्षा का परिणाम हाल ही घोषित किया गया था, लेकिन अब तक स्थिति स्पष्ट नहीं है कि राजस्थान आयुर्वेद यूनिवर्सिटी जो स्वयं परीक्षा आयोजित करवा रही है, वहां बीएएमएस कोर्स में प्रवेश होगा या नहीं। कुलपति प्रो. बनवारी लाल गौड़ ने बताया कि राज्य सरकार के आयुष विभाग की ओर से राजस्थान आयुर्वेद यूनिवर्सिटी में व्याप्त विभिन्न कमियों के संबंध में जानकारी भेजकर जवाब मांगा गया है।

इनका जवाब आयुष विभाग के अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत होकर 22 अगस्त को देना होगा। सुनवाई के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि राजस्थान आयुर्वेद यूनिवर्सिटी के बीएएमएस कोर्स में प्रवेश देना है या नहीं। कुलपति प्रो. बनवारी लाल गौड़ ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से सभी कमियों को पूरा कर लिया गया है। केवल शिक्षकों व स्टॉफ की भर्ती का कार्य बाकी है। यह कार्य शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। यूनिवर्सिटी में स्वीकृत 15 एसिस्टेंट प्रोफेसर्स के पदों के लिए 22 अगस्त को ही लिखित परीक्षा है। परीक्षा के बाद इंटरव्यू कर पद भर लिए जाएंगे। एसोसिएट प्रोफेसर व प्रोफेसर के स्वीकृत पद सीधे इंटरव्यू कर भरे जाएंगे।

No comments:

Post a Comment