Sunday, August 1, 2010

खुद को एमपी का पीए बता डॉक्टर को धमकाया!

जोधपुर. महात्मा गांधी अस्पताल की सर्जिकल ओपीडी में एक व्यक्ति द्वारा खुद को पाली सांसद बद्रीराम जाखड़ का पीए बताकर डॉक्टर को धमकाने का मामला सामने आया है। डॉक्टर ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अस्पताल प्रबध्ांन को पूरे मामले की जानकारी सौंपी है।

संभवतया अगले एक-दो दिन में प्रबंधन इस पर निर्णय लेगा। जानकारी के अनुसार सर्जिकल ओपीडी में सोमवार करीब डेढ़ बजे सर्जरी विभाग के सहआचार्य डॉ. अजय मालवीय अपने सहयोगी डॉक्टर डॉ. गणपत चौधरी, भारती सारस्वत व डॉ. एमएल लोहिया के साथ ड्यूटी पर थे। इस दौरान एक व्यक्ति वहां आया और ओपीडी में खून साफ करने की बात को लेकर डॉ. मालवीय से उलझ गया। उसने डॉ. मालवीय से बदसलूकी व गाली-गलौच की।

डॉ. मालवीय ने उसे समझाया कि सड़क दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति को अभी-अभी एमओटी में भेजा है। अभी सफाई हो जाएगी, लेकिन वह व्यक्ति नहीं माना और खुद को पाली सांसद बद्रीराम जाखड़ का पीए बताते हुए डॉ. मालवीय से झगड़े पर उतारू हो गया। काफी देर तक हंगामा करने के बाद वह बाहर निकल गया। इस दौरान साथ आई एक महिला अंदर आई और डॉ. गणपत चौधरी से परामर्श लिया। बाद में वह भी डॉ. मालवीय से भिड़ गई। बमुश्किल दोनों अस्पताल से बाहर निकले।

पीटीआई बना पीए

व्यक्ति के नाम-पते की पड़ताल के बाद सामने आया कि वह बिलाड़ा के पास किसी सरकारी स्कूल का पीटीआई बक्साराम था, जो खुद को पाली सांसद का पीए बता रहा था। इस मामले को लेकर डॉक्टरों ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की भी मांग की है। इसके अलावा आरएमसीटीए ने भी इस तरह के मामले का विरोध किया है। गौरतलब है कि अस्पतालों में आए दिन ऐसे मामले सामने आते रहते हैं, जिनमें राजनेताओं के नाम से लोग डॉक्टरों को धमकाते हैं।

No comments:

Post a Comment