Thursday, July 1, 2010

राजस्थान भवन की तैयारियां तेज

जोधपुर. न्यूयॉर्क में होने जा रहे राजस्थानी एसोसिएशन ऑफ नॉर्थ अमेरिका (राना) के सम्मेलन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं।

राना के मीडिया चेयरमैन और सम्मेलन की संचालन समिति के अध्यक्ष प्रेम भंडारी ने बताया कि राना अध्यक्ष व सम्मेलन संयोजक राजीव गर्ग और संयुक्त संयोजक अरविन्द भंडारी राजस्थान भवन की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि इस तीसरे अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में शिरकत करने दुनियाभर से राजस्थानियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

न्यूयॉर्क में राना का सम्मेलन होगा खास

गहलोत आज जाएंगे

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राना के सम्मेलन में अपने पांच मंत्रियों के साथ बुधवार रात को जयपुर से न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे। गहलोत 5 जुलाई तक न्यूयार्क में रहेंगे। इसके बाद वे लंदन जाएंगे। गहलोत न्यूयार्क में निवेशकों और उद्यमियों से राजस्थान में उद्योग, स्वास्थ्य, पर्यटन, जल संसाधन, आधारभूत ढांचा विकास सहित अन्य क्षेत्रों में भी निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।

हस्तियां होंगी सम्मानित

प्रेम भंडारी ने बताया कि राना के सम्मेलन में इस बार चार हस्तियों का सम्मान किया जाएगा। इनमें प्रख्यात गणितज्ञ डॉ.घासीराम वर्मा, जाने-माने कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ.जगत नरूला, मशहूर उद्यमी मफतराज मोहनोत और ६३क्क्क् भारतीय-अमेरिकी डॉक्टरों की संस्था आपी के अध्यक्ष डॉ.अजीत सिंह को उनके क्षेत्र में किए गए उल्लेखनीय योगदान के लिए सम्मानित किया जाएगा।

राजस्थानी छटा बिखरेगी

सम्मेलन में पहुंचने वालों के मनोरंजन के भी खास इंतजाम किए गए हैं। जोधपुर की मुबारक खान एंड पार्टी कालबेलिया नृत्य व राजस्थानी गीतों की प्रस्तुति देगी। 4 जुलाई को होने वाली बॉलीवुड नाइट में सुरेश वाडेकर, कविता कृष्णमूर्ति और कृष्णा बरुआ प्रस्तुतियां देंगे। जोधपुर के मशहूर कलाकार सुरेश कठपुतली शो करेंगे। इनकी सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं

No comments:

Post a Comment